republic day status 2021 download

       

गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति अनमोल विचार | Inspirational Quotes On Republic Day Hindi

                                        🟠⚪🟢 #1 आज सलाम है उन वीरों को

जिनके कारण ये दिन आता है
वो माँ भी खुशनसीब होती है
बलिदान जिसके बच्चों का देश के काम आता है🟠⚪🟢



🟠⚪🟢#2.न पाल हिन्दू मुस्लिम का बैर
मेरी माँ के प्यार को न बना इतना गैर
उसके दिल में सभी समान हैं
सब मिलकर रहे इसी में उसकी शान हैं🟠⚪🟢



🟠⚪🟢#3.यही खुवाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना,
अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना,
न दे दोलत न दे शोहरत, कोई शिकवा नही हमको,
झुका दूँ सर मै दुश्मन का यही हिम्मत का घन देना,
अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना
गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!🟠⚪🟢


🟠⚪🟢#4.कुछ नशा तिरंगे की आन का है
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है
हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है🟠⚪🟢




🟠⚪🟢#5.क्या हिन्दू क्या मुस्लिम
क्या सिक्ख क्या ईसाई
मेरी माँ ने कहा था
हम सब हैं भाई-भाई🟠⚪


You Read This also -top 50+ republic day Quotes
You Read This also - top 20 Republic Status



🟠⚪🟢#6.पैसे की चाह में देश छूट गया

ऐ वतन मैं तुझसे दूर हो गया
न जानता था मैं
इस मिट्टी की खुशबू
न समझता था मैं
अपनों की आरजू
आज जब तिरंगा देखा मैंने
मेरे वतन की याद आने लगी
आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने
मुझे वतन की खुशबू सताने लगी🟠⚪🟢



🟠⚪🟢#7.कतरा कतरा दे दूंगा अपने वतन के लिए
रात और दिन बॉर्डर पर पहरा दूंगा 
अपने वतन के लिएये कुर्बानी है 
मेरी मेरे देश के लिएजरुरत आने पर 
अपनी जान भी दूंगा अपने वतन के लिए🟠⚪🟢


🟠⚪🟢#8.अमेरिका देखा, लंदन देखा,
पेरिस देखा और देखा जापान,
सरे जग में कहीं न मिल्या दूजा हिन्दुस्तान..
We all feel proud to be an Indian
.Happy Republic Day🟠⚪🟢



🟠⚪🟢#9.सरफ़रोशी की तमन्ना
अब हमारे दिल में हैदेखना है
 जोर कितना बाजु ए कातिल में है🟠⚪🟢


🟠⚪🟢#10.जिस देश में पैदा हुए हो तुम…
उस देश के अगर तुम भकत नहीं…
नहीं पिया दूध माँ का तुमने और 
बाप का तुम में रक्त नहीं… 
वन्देमातरम !!गणतंत्र दिवस मुबारक हो!🟠⚪🟢

You Read This also -top 30 republic day quotes
You Read This also -50+ Whatsapp Status



Post a Comment

0 Comments

Auther nikename

samee

Comments on

[website][youtube][facebook]